Instagram

गन्दी हे पर ज्यादा पैसे में नोकरी करनी हे तो करना पड़ता हे इस १० गन्दा काम

लोग अपनी काफी अच्छी नोकरी को भी अच्छी नहीं मानते हे, कही आप ऐसा काम तो नहीं कर रहे है ना, कई लोगो को मज़बूरी में ऐसे काम करने पड़ते है 

दुनिया में ऐसे कई अजीबोगरीब जॉब्स हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती। कहीं नाला साफ करने का काम तो कहीं कुत्ते-बिल्लियों का खाना टेस्ट करने का काम। ये ऐसे जॉब हैं, जिन्हें शायद ही कोई करना चाहेगा। हालांकि, इन जॉब्स के ऑफर हर जगह नहीं है। आज हम आपको 10 ऐसे ही जॉब के फोटो दिखाने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।



हाथी की सफाई करता हुआ एक शख्स, इस काम को करना इतना आसान नहीं है। हालांकि, विदेशों में इस काम के लिए अच्छे-खासे पैसे मिलते हैं।





Mail Online ने हाल ही में अजीबोगरीब जॉब्स के फोटोज शेयर की हैं। इनमें कोई नाला साफ करते हुए नजर आ रहा है, तो कोई कुत्ते और बिल्ली का खाना टेस्ट कर रहा है। अब जरा इस तस्वीर को ही देखिए, आप सोच रहे होंगे कि भला ये लोग कर क्या रहे हैं। आपको बता दें कि ये लोग डियोड्रेंट ब्रांड के इंप्लॉय हैं, जिनका काम है अंडर आर्म को सूंघ कर उसके फ्रिक्वेंसी को चेक करना। इस काम के लिए उन्हें अच्छी खासी रकम भी मिलती है।




 फोटो है नाला साफ करने वाले एक भारतीय का, जो बिना किसी सुरक्षा के नाले में जाने की तैयारी कर रहा है।



कुत्ते-बिल्लियों का खाना टेस्ट करने का जॉब है इनका (Simon Allison)।



टारगेट प्रैक्टिस करवाने का जॉब है इनका, काफी रिस्की है।




ऐसी जगह पर कोई भी व्यक्ति काम नहीं करना चाहेगा, जहां बिजली के तारों का ऐसा जाल हो।



रोलर कोस्टर का नाम सुनकर किसी की भी हालत खराब हो जाती है, ऐसे में सोचिए इस शख्स को अकेले जाकर पूरे सिस्टम को चेक करना होता है। वाकई में काफी कठिन काम है।



फोटो डालने वाले के अनुसार, इस व्यक्ति को बन्दर जैसी शक्ल बनाने के लिए हायर किया गया, ताकि बंदरों के आक्रमण से बचा जा सके।



क्या आप इतनी कम जगह में काम कर सकते हैं?





इतनी बड़ी कप, सांस भी लेना मुश्किल हो जाता होगा।