Instagram

3 महीने पहले ऐसी दिखती थी 116 kg की ये लेडी, इस 1 Tips से बदला लुक

पुणे.शहर की महानगरपालिका के लिए हुए चुनावों में पार्षद बनी एक महिला नेता अचानक अपने कम हुए वजन को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं। तीन महीने पहले तक 116 किलो की रही इस महिला नेता ने अपना वजन 60 किलो तक कम कर लिया है। आज वो 56 किलो की हैं।



- पुणे के वारजे मालवाणी (वार्ड नंबर 32) सीट से एनसीपी की टिकट पर खड़ी हुई सयाली वंजाले तकरीबन 13 हजार वोटों से चुनाव जीती हैं।

- पुणे के विमलाबाई गरवारे कॉलेज से पोस्ट ग्रैजुएट सयाली 3 महीने पहले तक वजन 116 किलोग्राम था।

Weight Loss Ayurvedic Tips in Hindi


- सयाली पुणे में गोल्ड मैन के नाम से फेमस रमेश वंजाले की बेटी हैं। रमेश की कुछ साल पहले कार्डियक अरेस्ट के चलते डेथ हो गई थी।

- पिता की डेथ के बाद सयाली ने उनकी राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने का मन बनाया, लेकिन उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती थी उनका बढ़ा हुआ वजन।

- जनता के काम को फुर्ती से करने के लिए सयाली ने अपना मेकओवर करने की कोशिश पिछले साल शुरू की।


ऐसे कम किया अपना वजन

- चुनाव मैदान में उतरने से पहले सयाली ने अक्टूबर 2016 में प्रॉपर डाइट और जिम ट्रेनिंग शुरू की।


loading...

- चुनाव प्रचार के दौरान सयाली कभी भी गाड़ी का इस्तेमाल नहीं करती थी। वे सुबह 8 बजे से शाम 9 तक पैदल घूमकर लोगों से वोट मांगती थी।

- लोगों से मिलने जाने के दौरान सयाली लिफ्ट की जगह सीढ़ियों का इस्तेमाल करती थीं। इस कड़ी मेहनत के बाद अब सयाली ने अपना वजन तकरीबन 60 किलो तक कम करने में कामयाबी हासिल की है। अब सयाली का वजन 56 किलोग्राम है।

- अपने घटे वजन को लेकर सयाली ने बताया कि, "मेरा वजन काफी बढ़ गया था और मैं हेल्दी और फिट होना चाहती थी। मैंने प्रॉपर डाइट फॉलो की और कई घंटे जिम में बिताने के बाद आब मैं पूरी तरह से फिट हूं।"

- सयाली इसे अपनी डबल जीत मान रही हैं। उनका कहना है, "यह मेरे लिए पॉलिटिकल और पर्सनल मेकओवर है। मेरे पिता हमेशा चाहते थे कि मैं सिविल सर्विस जॉइन करूं और अपने स्कूल की जिम्मेदारी देखूं। लेकिन राजनीति मेरे ब्लड में थी और उनके न रहने के बाद अब मैं इस विरासत को आगे बढ़ाने का काम करूंगी।"