Instagram

JIO DTH FREE PLAN BOOKING START

फ्री सर्विस के साथ लॉन्च होगा JIO DTH

 रिलायंस जियो जल्द ही अपनी DTH सर्विस शुरू करने वाली है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी तारीख को लेकर किसी तरह का एलान नहीं किया है, लेकिन अब DTH सेट टॉप बॉक्स की फोटो सामने आई है। फोटो के लीक होने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि यूजर्स को इस जल्द ही इस सर्विस का फायदा मिलेगा। फोटो में DTH सेट टॉप बॉक्स के साथ रिमोट भी दिखाई दे रहा है। DTH सर्विस को लेकर पहले भी मीडिया में लगातार खबरें आती रही हैं।


रिलायंस जियो कंपनी ने 5 सितंबर, 2017 को जियो सिम लॉन्च करके डेब्यू किया था। जियो यूजर्स की संख्या लगभग 75 मिलियन हो चुकी है। कंपनी के साथ कम समय में ज्यादा यूजर्स जुड़ने का बड़ा कारण फ्री इंटरनेट, कॉलिंग और रोमिंग है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कंपनी जियो सिम की तरह DTH सर्विस भी फ्री ऑफर के साथ लॉन्च कर सकती है।

जियो DTH सेट टॉप बॉक्स का डिजाइन अन्य कंपनियों के सेट टॉप बॉक्स से पूरी तरह अलग है। इसे गोल डिजाइन वाले ब्लूटूथ स्पीकर की तरह बनाया गया है। इसका फ्रंट कैसा है ये तो फोटो में नजर नहीं आ रहा, लेकिन बैक साइड में S/PDIF पोर्ट, HDMI पोर्ट, USB पोर्ट और एक LAN पोर्ट दिया गया है। इसके साथ पावर के लिए DC IN लाइन कनेक्टर भी है। बॉक्स ऊपर की तरफ से पूरी तरह प्लेन है।

“वेलकम ऑफर” के तहत मिलेगा 6 महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन


हाल ही में प्रकाशित हुई GIZBOT की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अम्बानी की कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपनी DTH सेवा को लॉन्च करने जा रही है. और बता दें कि इसे 15, दिसम्बर 2016 तक लॉन्च किया जा सकता है. इसके अलावा रिपोर्ट कहती है कि इसके लिए रिलायंस जियो महज़ Rs. 185 महीना से भी कम कीमत लेने वाली है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, “इसके हार्डवेयर में आपको एक सेटटॉप बॉक्स मिल रहा है इसके साथ साथ एक एंड्राइड स्मार्टबॉक्स या एक एप्पल टीवी मिल रहा है जिसके साथ आपको अपने कॉन्टेंट पर कण्ट्रोल कर सकते हैं और गेम्स का आनंद ले सकते हैं.”

रिलायंस जियो के अनुसार, इस DTH सेवा को JioTV नाम दिया गया है. जो आपको लगभग 360 चैनल्स के साथ मिलेगा और इनमें से लगभग 50 HD चैनल होने वाले हैं. ये सेवा आपको सात दिन के कैच अप ऑप्शन के साथ मिलने वाली है.